फेंग शुई : किस कछुए से कैसा लाभ मिलेगा


अलग अलग कछुए और मिलने वाले अलग लाभ

फेंगशुई की मानें तो घर में कछुए की प्रतिमा को रखना शुभ माना जाता हैं। हिन्दू पुराणों में भी विष्णु के अवतार कच्छप (कछुए ) का जिक्र समुन्द्र मंथन की कथा में बताया गया है | इसी के चलते अधिकांश घरों में कई तरह के कछुए की मूर्ति को रखने का चलन बढ़ गया है । यह भी मान्यता है की कछुआ जिस घर में होता है ,वहा के लोगो की उम्र बढ़ जाती है | इसके साथ कछुए की अंगूठी पहनने से भी अत्यधिक लाभ प्राप्त होता है |

Fengshui se alag alag kacchua


अगर आपको संतान की प्राप्ति चाहिए तो किसी और क​छुए की तरफ ध्यान ना दें। इसके लिए घर में ऐसा कछुआ रखें, जिसकी पीठ पर बच्चे वाला कछुआ हो।

कछुए का जोड़ा Pair Of Tortoise

घर में हमेशा ही क्लेश, लड़ाई- झगड़ों आदि का माहौल रहने पर कछुए का जोड़ा रखने से माहौल सकारात्मक होता हैं।

क्रिस्टल कछुआ Crystal Tortoise

अगर आप आर्थि​क तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको कोई दूसरा नहीं, बल्कि क्रिस्टल से बना हुआ कछुआ रखना चाहिए। इसे घर या ऑफिस  की उत्तर दिशा में रखें और मुं​ह अंदर की तरफ रहे। ध्यान रहे इसे किसी सूखे स्थान पर रखने की बजाय बर्तन में पानी भरकर रखें।

crystal turtle


धातु कछुआ Metal Tortoise

कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी अगर आपको कैरियर में सफलता नहीं मिल रही हैं तो आपको अपने आस- पास मेटल से बना हुआ कछुआ रखना चाहिए जो कैरियर के लिए शुभ माना जाता हैं . धातु में मुख्य रूप से पीतल का या अष्टधातु का कछुआ मुख्य रूप से आते है . यहा ध्यान रखे कि जैसा कछुआ है उसे उसी तरह के पात्र में पानी भरकर रखे . 

पीठ पर बच्चा वाला  कछुआ 

फेंग शुई में बताया गया है कि यदि आपके संतान नही हो रही है तो आप अपने बेडरूम में ऐसा कछुआ रखे जिसकी पीठ पर उसका बच्चा हो . ऐसा कछुआ आपके संतान के योग को बनाता है . 

Turtle With Child


>> मछली पालने के लिए एक्वेरियम से घर में वास्तु लाभ

>>  फेंग शुई के अनुसार विंड चाइम लाता है अच्छी किस्मत और तरक्की  

>> घर में रखी ये तीन चीजे , खोलती है किस्मत के द्वार

>>मनी प्लांट करा देगा फायदे की जगह नुकसान , यदि ये बाते ध्यान नही रखेंगे तो 

Post a Comment

Previous Post Next Post