आर्थिक तंगी दूूर कर देगा क्रिस्टल का कछुआ, जानें स्थापना से जुड़े नियम


Crystal Turtle  Removes Economical Problems, Open way of economical growth .  

आज के समय में वास्तु शास्त्र और चीनी वास्तुशास्त्र फेंग शुई के नियमो का महत्व अत्यधिक हो गया है | घर की बनावट और साज सज्जा में फेंग शुई के टिप्स और वास्तु शास्त्र के नियम काम में लिए जा रहे है | यह दोनों ही घर में बरकत और आर्थिक तंगी को दूर कर सकारात्मक उर्जा को बढ़ाते है |

Fenshui se Crystal


हमने पहले बताया था की फेंग शुई में कछुआ को बहुत शुभ माना जाता है | घर में कछुआ पालने से कई फायदे मिलते है | साथ ही कछुए की अंगूठी भी मंगलमय बताई गयी है | यहा हम देखेंगे की क्रिस्टल का कछुआ किस तरह आपकी पैसो से जुडी समस्याओ को दूर करेगा | आइये जाने इसकी स्थापना और दिशा से जुडी बाते और नियम |>> वास्तु दोष दूर करने वाले 21 वास्तुशास्त्र के टिप्स

>>घोड़े की नाल के उपाय और फायदे

>>घर के मुख्य द्वार पर लगाये ये चीजे , होगा मंगल ही मंगल

क्रिस्टल का कछुआ स्थापना , दिशा और नियम

अगर आप आर्थि​क तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको कोई दूसरा नहीं, बल्कि क्रिस्टल से बना हुआ कछुआ रखना चाहिए। यह अच्छा भाग्य लाता है . इसे आप अपने व्यापार वाले स्थान या ऑफिस में लगा कर रखे . 

फेंग शुई के अनुसार शुभ चीजे तभी अपना प्रभाव और चमत्कार दिखाती है जब आप उसे सही तरीके से प्रयोग करे और उसकी दिशा और उनसे नियमो को पूरा करे . 

कछुए की दिशा Direction

इसे घर या ऑफिस  की उत्तर दिशा ( North Direction) में रखें और मुं​ह अंदर की तरफ रहे। ध्यान रहे इसे किसी सूखे स्थान पर रखने की बजाय बर्तन में पानी भरकर रखा जाये तो यह ज्यादा प्रभावशाली होता है ।

कछुए का मुंह किस दिशा में हो

यह ज्यादातर काम करने वाली मेज पर ही रखा जाता है . 

यदि यह कछुआ क्रिस्टल का है तो बर्तन भी क्रिस्टल का ही होना चाहिए . 

कछुए का मुंह किस दिशा में हो ? 

अब जानिए कि कछुआ का मुंह किस दिशा में होना बहुत शुभ और अच्छे परिणाम लाता है . फेंग शुई के अनुसार यदि आप क्रिस्टल से बने कछुए का मुंह पूर्व दिशा में रखते है तो यह ज्यादा कारगर सिद्ध होता है . 

>> तुलसी जी का पौधा और ध्यान रखने योग्य बाते

>>वास्तु के अनुसार 8 बातें जो लाती है दुर्भाग्य 

>>वास्तु शास्त्र के हिसाब से शुभ वास्तु चिन्ह और प्रतीक


Post a Comment

Previous Post Next Post