बेड लक दूर करता है फेंगशुई का नेवला, घर-दुकान या ऑफिस में रखे सौभाग्य के लिए

फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र के सिद्धांत पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी (Positive & Negative Energy ) पर आधारित हैं। अब आपको घर में ऐसी चीजो को को लाना है जो घर में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाये | इससे परिवार के सभी सदस्यों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से फायदा मिलता है | अच्छे फेंग शुई में हरे रंग का प्रयोग बताया जाता है |

फेंगशुई में नेवले का महत्व


आज हम आपको ऐसी ही एक शुभ चीज फेंगशुई के नेवले (Fengshui Mongoose Idol ) के बारे में बता रहे है जिसे आप घर , व्यापारिक जगह , ऑफिस आदि जगहों पर काम में ले सकते है |

पढ़े : फेंगशुई टिप्स और टोटके उपाय

बेड लक दूर करता है नेवला

फेंगशुई के अनुसार, नेवला धन- संपत्ति (Wealth & Money ) का प्रतीक है। अगर आपका Business नहीं चल रहा तो आप इसे अपनी दुकान या ऑफिस में भी रख सकते हैं। इससे आपका बेड लक (Bad Luck ) तो दूर होगा ही साथ ही बिजनेस में भी तरक्की होगी। फेंगशुई में नेवले को सोने के सिक्के पर बैठा दिखाया जाता है, जो धन सम्पदा का प्रतीक है।

फेंगशुई नेवले के फायदे - Benefits of Mongoose Idol

धन लाभ के लिए घर पर

1. अगर आप धन-संपत्ति चाहते हैं तो फेंगशुई के नेवले को घर के मुख्य हॉल में रखें। फेंग शुई में बताया गया है की यह घर में रखने से सिर्फ पैसे ही नही बल्कि कीमती गहने भी घर में लाने में मदद करता है . 

वंश वृद्धि

2. चित्र में नेवले के ऊपर और आस-पास छोटे नेवले दिखाई दे रहे हैं जो वंश वृद्धि का प्रतीक है। यानी इसे घर में रखने से वंश की वृद्धि होकर संतान सुख की प्राप्ति होती है ।

mangoose with babies
Photo : https://www.astrodevam.com

ऑफिस को बनाये शुभ

3. ऑफिस में कुछ समस्या हो तो इसे अपनी टेबल पर भी रख सकते हैं। इससे ऑफिस के माहौल में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी और नेगेटिव एनर्जी कम होगी।

नजरदोष करेगा दूर

4. यदि किसी दुकान पर कोई बुरी नजर लगी हो तो नेवले को दक्षिण दिशा रखना चाहिए |

बुरे ग्रह के प्रभाव को करता है कम 

5. जिस घर के सदस्यों की कुंडली में बुरे ग्रह जैसे राहू केतू का दोष होता है , उसके दुष्प्रभाव को भी यह नेवला (Feng Shui Mongoose Idol ) कम करता है .

फेंग शुई में दूसरी मूर्तियों के लाभ  

स्फटिक क्रिस्टल पिरामिड का महत्व और होने वाले लाभ

फेंगशुई में तीन पैरो वाले मेंढक का है बड़ा  महत्व

फेंग शुई : किस कछुए से कैसा लाभ मिलेगा 

आर्थिक तंगी दूूर कर देगा क्रिस्टल का कछुआ


सारांश 

  1. इस आर्टिकल के माध्यम से आपना जाना कि चीन के वास्तु शास्त्र फेंग शुई के अनुसार कैसे आपके घर में रखे गये नेवले की मूर्ति (Idol Of Mongoose in Feng shui ) आपको धन , गुड लक , वंश वृधि में सहायता करती है . 

Post a Comment

Previous Post Next Post