सबसे अलग हटकर है ये शादियाँ - सुन कर हैरान हो जाओगे

Weird Marriage Around The World .  

 शादी का नाम सुनते है हम सभी को लगता है कि एक नर और मादा का विवाह के बंधन में बंधना . पर दुनिया में ऐसी बहुत सी शादियाँ हुई है जिसमे ऐसा दूर दूर तक नही है . 

लोग समलैंगिक शादियाँ कर रहे है . कुछ लोग  इमारतो से तो  कुछ जानवरों से शादी कर रहे है . अब तो आलम यह है कि लोग खुद से ही शादी कर रहे है . 

    दुनिया की अजीबोगरीब शादियाँ

    ऐसी अजीबोगरीब शादियों के कारण ये अजब गजब शादियाँ विश्व में चर्चा का विषय बन जाती है . न्यूज़ चैनल , सोशल मीडिया पर लोग चटकारे ले कर इनकी खबरे सुनाते है . 

    तो दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे दुनिया की सबसे अजीबोगरीब और चौंका देने वाली शादियों के बारे में जिनपर यकीं कर पाना बहुत ही कठिन है .  Top Bizarre Marriages Around The  World

    अनोखा पत्नी पीड़ित पुरुष आश्रम

    एफिल टावर से शादी

    A Girl Wedding With Eiffel Tower 2007 में एक लड़की पेरिस में स्तिथ एफिल टावर की इतनी दीवानी हो गयी थी कि उसे उस लम्बे से टावर से शादी ही कर ली . 

    सिर्फ यही नही उसने अपने नाम में भी सरनेम के रूप में एफिल को शामिल कर लिया . 

    यह लड़की थी एरिका लाब्रिए  और फिर इसका नाम हो गया एरिका एफिल  . 

    Effile Tower Wedding
    Photo :- Jagran 

    इस शादी की चर्चा पुरे विश्व में हुई थी . 

    हालाकि 15 साल तक इस शादी में रहने के बाद यह लड़की  एफिल टावर से बोर हो गयी और उसे फिर प्यार हुआ एक फेंस से . 

    आज तक वो फेंस के साथ इश्क फरमाते नजर आती है . 

    खुद से शादी 

    Self Wedding आज कल लोगो को शादी करने के लिए किसी दुसरे व्यक्ति , वस्तु या जानवर की जरुरत नही है . जी हां , आज कल तो लोग खुद से ही शादी करने लगे है . ऐसी शादी को सोलोगैमी कहा जाता है . 

    2007 में चीन में  एक आदमी ने खुद से अनोखी शादी की . उसमे खुद की  एक फोटो लड़की की ड्रेस में सज धज कर खिचवाई फिर उसी फोटो से दुल्हे के गेटअप में शादी की . इस शादी में उसमे अपने दोस्तों और रिश्तेदारो को बुलाया था . 

    खुद से शादी चाइना में करने वाला आदमी
    Photo - https://www.designswan.com/

    भारत में भी ऐसे बहुत से मामले देखने को मिल रहे है जिसमे लोग खुद से ही शादी कर रहे है . हालाकि अभी तक ऐसी शादियों को कानूनन मान्यता नही मिली है . 

    अभी हाल ही में गुजरात की Kshama Bindu ने खुद से शादी करके सबको चौंका दिया . 

    ➜ जानवर और मछलियों से जुड़ी हैरान कर देगी ये 100 रोचक बातें 

    जानवरों से गयी इंसानों ने  शादी 

    Human Wedding With Animals . इस धरती पर अलग अलग सोच के मनुष्य है और यही कारण है इंसानों ने जानवरों तक से शादी कर डाली और वो धूम धाम के साथ .

    चलिए जानते है कि दुनिए में  किस जानवर से किसने  शादी रची है .  

    कुत्ते से शादी - एक महिला को उसका डॉग इतना ज्यादा पसंद था कि उसने सबके सामने धूम धाम से अपने कुत्ते से शादी कर ली और सबके सामने उसे लिप लॉक किस भी दिया . 

    यह महिला साउथ अफ्रीका की थी और इसका नाम Emily Mabou था . 

    सांप से शादीओड़िसा में विमला दास नाम की एक महिला को सांप से प्यार हो गया और उसे हिन्दू रीतीरिवाज के साथ पुरे गाँव वालो के सामने शादी की . 

    गाँव वालो का मानना है की सांप एक देवता के रूप में होते है और यह शादी गाँव के लिए अच्छा भाग्य लेकर आएगी .

    डॉलफिन से शादी - Sharon Tendler नाम की एक महिला को एक डॉलफिन से पहली नजर में ही प्यार हो गया . 

    साल 2006 में इस ब्रिटिश महिला ने इस डॉलफिन के साथ शादी कर ली . यह दुनिया की पहली शादी थी जब किसी ने डॉलफिन को अपना जीवन साथी बनाया था . 

    बिल्ली से शादी - जर्मनी में एक व्यक्ति  Uwe Mitzscherlich  ने अपनी पालतू  बिल्ली से शादी की थी. खुद दुल्हे की ड्रेस पहनी और बिल्ली को दुल्हन की तरह सजा कर लोगो के सामने उसने बिल्ली से शादी की . 


    वस्तुओ से शादी 

    Wedding With Items . कार्टून करैक्टर से शादी - जापान में एक लड़के जिसका नाम है Sal9000 को एक लड़की के कार्टून एनिमेटेड करैक्टर से प्यार हो गया . यह Animated Character Nene Anegasaki का था . 

    Photo -https://www.insideedition.com 

    लड़के ने 2009 में इसकी फोटो से शादी कर ली . 

    सेक्स डॉल से शादी - Yuri Tolochko नाम के एक बॉडी बिल्डर ने एक सेक्स डॉल से शादी कर ली .  लोगो की वस्तु से शादी करने की प्रवृति  को Agalmatophilia कहा जाता है . 

    सेक्स डॉल से शादी
    Photo - Vice

    दीवार  से शादी - अब सुनिए एक और अजब गजब शादी के बारे में . इस शादी में एक दीवार से एक लड़की शादी कर लेती है . यह शादी जिस दीवार से की जाती है , उसका नाम है बर्लिन की दीवार और विवाह करने वाली  लड़की का नाम है Eija-Riitta Berliner-Mauer . यह विवाह 1979 में किया जाता है .

    Wedding With Wall
    Photo -https://www.insideedition.com

    यह दुनिया की सबसे पहली  शादी थी जो किसी ऑब्जेक्ट से की गयी थी .  

    रोलर कोस्टर से की शादी

    एमी वोल्फ वेबर पेंसिल्वेनिया नाम की एक लड़की को सिर्फ 13 साल की उम्र में रोलर कोस्टर राइडिंग से प्यार हो गया . वो इसी राइडिंग करने बहुत बार आने लगी . आखिर 3000 राइड करने के बाद उसने इससे शादी करने का फैसला लिया और फिर इस  रोलर कोस्टर  से शादी कर ली . 

    Wedding With Roller Coster


    मरी हुई प्रेमिका की लाश से शादी 

    Wedding With Dead Body of Girlfriend 

    अब सुनिए एक एक और अजीबोगरीब शादी के बारे में . इस शादी में एक मरी हुई लड़की से शादी की गयी . 

    यह बात है  थाईलैंड की . यहा एक युवक और युवती एक दुसरे से बहुत प्यार करते थे . लड़की बार बार अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने की बात करती थी , पर हर बार उसका बॉय फ्रेंड उसे टाल देता था . 

    Photo :- http://www.cremationsolutions.com/

    एक दिन उस लड़की की मृत्यु एक कार एक्सीडेंट में हो जाती है . लड़का इस दुर्घटना से बहुत सदमे में आ जाता है और अपनी मरी हुई गर्लफ्रेंड की ख़ुशी के लिए सारे रीतीरिवाज के साथ सबके सामने शादी की . 


    भूत से शादी

    Wedding With Ghost Of Jack . 

    अब सुनिए एक दास्तान जिसमे एक शादी शुदा लड़की भूत से शादी करती है . यह कहानी है Northern Ireland के रहने वाली Amanda Teague की . यह 45 साल की थी और इनके खुद के 5 बच्चे थे . इन्होने दावा किया कि जैक नाम का एक समुंदरी लुटेरा जो की एक भूत है , इनसे रोज मिलता है और वे दोनों एक दुसरे को बहुत प्यार करते है 

    Jack Ghost Wedding With Girl

    इसके बाद वे वे समुंदरी लुटेरे से शादी कर लेती है . बता दे कि जैक 300 साल पहले समुन्द्र में लूट पाट करने वाला लुटेरा था . 

    Conclusion (निष्कर्ष )

    मित्रो इस पोस्ट ( दुनिया की अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाली शादियाँ  )  में आपने जाना ऐसी विचित्र और अप्राकृतिक शादियों के बारे में जो लोगो के बीच चर्चा का विषय बन गयी है . 

    इन अजब गजब शादियों की दुनिया भर में चर्चा हुई और लोगो ने इनपर बहुत मेमस बनाये है . 

    क्या आप भी कोई अन्य ऐसी हैरान कर देने वाली शादी के बारे में जानते है . 

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

    ➜ दुनिया की सबसे अजब गजब महिलाये जिनका रूप है दुनिया में प्रसिद्ध

    ➜ भारत में है बहुत ही फनी नाम वाले अनोखे रेलवे स्टेशन 

    ➜ दुनिया में अजीबोगरीब अंतिम संस्कार की परम्पराए 

    Post a Comment

    Previous Post Next Post