एलियंस और यूएफओ से जुड़ी 21 रोचक बातें

Amazing Facts About Aliens and UFO in Hindi 

एलियन के बारे में आपने जरुर सुन रखा होगा , न्यूज़ पेपर , मूवीज के बारे में यह हम सबने जाना है कि ये एलियन हमारी धरती के नहीं है . पर आज तक कोई एलियन को अच्छी तरह से जान नही पाया है . हमारे वैज्ञानिको के लिए यह बहुत बड़ी चर्चा का विषय . सालो से हम इसी खोज में लगे हुए है कि एलियन क्या होते है और किस ग्रह पर रहते है . उनकी टेक्नोलॉजी क्या है . 

ऐसा  माना जाता है कि हमारी पृथ्वी के अलावा भी कोई ना कोई ऐसा प्लेनेट है जिस पर हमारी तरह सजीवो कर रहना संभव है . दुनिया में बहुत बार लोगो ने यह दावा किया है कि उन्होंने अजीबोगरीब उड़नतश्तरी को हवा में उड़ते देखा है जो हमारी पृथ्वी की नही थी .  यह द्वारा हजारो जगह से हो चूका है . 

ऐसा नही है कि एलियन कुछ सालो से ही धरती पर देखे गये है , इनका इतिहास बहुत पुराना है . हजारो सालो पहले भी विश्व की सभ्यताओ में ऐसी पेंटिंगे मिली है जो एलियन के वजूद को सही बताती है . 


एलियन से जुड़ी रोचक बाते

यही कारण है कि एलियंस पर बहुत सारी फिल्मे और बुक्स लिखी जा चुकी है . 

कई सालो से हमारे वैज्ञानिक एलियंस और उनके विमानों (UFO) को खोजने में लगे है पर आज तक सही पुख्ता जानकारी हमें मिल नही पाई है . इसका सीधा सा कारण यही है की एलियन हमसे जायदा टेक्नोलॉजी में Strong है .वे हम पर नजर रख सकते है पर आज तक हम किसी एलियन को पकड़ नही पाए , ना ही उनके निवास के बारे में पता लगा पाए . 

एलियन यूएफओ का राज


यदि हमारे वायुयान और उनके उड़नतश्तरी की बात की जाये तो उनकी स्पीड तीन गुणा ज्यादा है . इससे पता चलता है उनकी साइंस कितनी सुपर होगी . 

तो आज हम इस आर्टिकल में एलियन से जुड़ी जरुरी बाते जानेंगे जितना हमने अपने शौध में पाया है .

क्या होता है UFO

UFO की Full Form है - Unidentified Flying Object .  यानी की आसमान में उड़ने वाला वो विमान जिसकी पहचान नही की जा सकती है या जो हमारे ग्रह का नही हो . खास तौर पर UFO 

एलियंस से जुड़ी 21 रोचक बातें 

>>ओरायन तारामंड से आज से 10 हजार साल पहले एलियंस हमारी धरती पर आये थे . 

>> बहुत से वैज्ञानिक यह मानते है कि हमारी धरती पर कुछ जगहे ऐसी है जहाँ एलियंस आते है . 

>> भारत के ताज कहलाने वाले हिमालय के आस पास कई बार एलियंस के विमानों को देखने की बात की गयी है .

रहस्मई हिमालय में एक जगह कोंगका ला दर्रा पर बहुत बार एलियन और उनके विमानों का आना जाना देखा गया है . 

UFO Facts in hindi

>>बहुत से ऐसे दावे किये गये है कि अमेरिका ने एरिया 51 में कुछ एलियंस को पकड़ कर रख रखा है और वे उन पर शौध कर रहे है . 

>> दुनिया भर में 2 जुलाई को UFO Day मनाया जाता है . यह दिन दुसरे ग्रह में लेने वाले एलियंस को समर्पित होता है . 

>> माना जाता है कि एलियन हमसे साइंस के मामले में बहुत ज्यादा तेज है . उनकी आर्टिफीसियल इंटेलीजेंसी बहुत ज्यादा उच्च लेवल की है . इसके साथ ही वे बहुत हाईटेक उड़नतश्तरी का प्रयोग करते है . 

Alien Facts in Hindi

>> छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में 10 हजार साल पुरानी गुफा में कुछ ऐसे चित्र मिले है जो UFO की जानकारी देते है . इससे पता चलता है कि एलियंस हजारो साल पहले से हमारी धरती पर आते रहे है . उस समय भी लोगो ने उन्हें देखा और उनकी छवियाँ गुफाओ की दीवारों पर बना दी . 

>> एक UFO एक्‍सपर्ट ने दावा किया है कि Aliens हमारी धरती पर समुन्द्र की गहराई में  ही रहते है .   

UFO Looks Like as

>> June 24, 1947 में Kenneth Arnold अमेरिका के एक वायुयान चालक वाशिंगटन माउंट रेनर के पास उड़ान भर रहे थे . उन्होंने आसमान में ऐसा कुछ देखा जो उनके होश उड़ा रहा था . उन्होंने एक साथ 9 UFO को देखा जो एक Arrow के आगे के भाग बना कर हवा में उड़ रहे थे . उन्होंने उनकी स्पीड धरती पर उड़ने वाले Aircraft से तीन गुना ज्यादा पाई . 

ये सभी उड़नतश्तरियां 2700 किमी प्रति घंटे की स्पीड से भाग रही थी . 

>> बता दे पिछले 115 साल में UFO की गतिविधियाँ 90,000 से ज्यादा बार देखी गयी है . 

>>अप्रैल 2020 में अमेरिकन रक्षा मंत्रालय ने 3 विडियो लांच किये जिसमे उड़नतश्तरियां दिख रही है . ये बहुत ही तेज गति से स्टंट करते हुए उड़ रही थी . 

>>14 जुलाई 2001 को न्यू जर्सी के एक हाइवे पर बहुत तेजी से एक लाइट निकलते हुए देखी गयी . सम्भावना थी यह UFO ही था . 

➜ तारो के बारे में रोचक तथ्य जो आपको चौंका देंगे 

>> दुनिया भर के सभी बड़े देश UFO की जांच करने के लिए काम कर रहे है , उन्होंने इसके लिए कई एजेंसियां बना रखी है .

 >> हॉलीवुड और बॉलीवुड में Alien और UFO के ऊपर कई फिल्मे बनाई गयी है जिससे लगभग लगभग सभी इनके बारे में जानेंगे लग गये है .हालाकि फिल्म वालो को ही नही पता क्या एलियन कैसे दिखते है , वे क्या खाते है , क्या बोलते है . 

हॉलीवुड में एलियन पर Moonfall , Alien , Prometheus , Alien Vs. Predator, Slither, The Suicide Squad , Edge of Tomorrow जैसे 40 से ज्यादा मूवीज बन चुकी है . 

Conclusion (निष्कर्ष )

मित्रो इस पोस्ट ( एलियन से जुडी रोचक और रहस्मई बाते   )  आपने जाना कि एलियन क्या होते है , कब कब धरती पर एलियन के होने के सबुत मिले है .

इसके साथ आपने जाना कि UFO क्या है . आशा करता हूँ कि एलियन से जुड़े रोचक तथ्य की यह पोस्ट आपको जरुर पसंद आई होगी .  

यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

➜ ब्लैक होल क्या होते है और कैसे बनते है

➜ अंतरिक्ष से जुड़ी महत्त्वपूर्ण जानकारी जिसे जानकर आप चौंक पड़ेंगे

➜ सूर्य से जुड़े रोचक तथ्य और फैक्ट्स

➜ कैलाश पर्वत से जुड़ी चौंकाने वाली बाते और फैक्ट्स


Post a Comment

Previous Post Next Post