कौन है ब्लडी मैरी और जाने उसकी कहानी

What is Bloody Mary in Hindi क्या वास्तव में कांच में दिखती है  ब्लडी मैरी की आत्मा ? क्या सच्च में थी कोई  ब्लडी मैरी ? 

आपने कभी ना कभी ऑफलाइन या ऑनलाइन ब्लडी मैरी (Bloody Marry Famous Ghost Female in Hindi ) के बारे में किसी ना किसी से सुन रखा होगा जो की एक खूंखार आत्मा (Evil Sprit ) का नाम है .  इस आत्मा के साये को यदि आपने कह दिया कि आई स्टॉल योर बेबी (I Stole Your Baby )  जिसका हिंदी में अर्थ होता कि मैंने तुम्हारे बच्चे को चुराया है . तो समझ ले कि आप ब्लडी मैरी का सबसे भयानक रूप देखने वाले है . पहले की पोस्ट में हमनेआपको भूत प्रेतों से जुड़े रोचक तथ्यों की जानकारी  बताई थी  .

    Who was bloody mary ghost story

    अब आखिर कौन है यह ब्लडी मैरी  . क्यों भूत प्रेतों और डरावनी आत्माओ में इसका नाम लिया जाता है . क्या ब्लडी मैरी सच्च में पुकारने पर आती है और आती है तो किस तरीके से . यह सब हम इस आर्टिकल में जानेंगे . Bloody Mary Story in Hindi . How can We See  Bloody Mary in Mirror .  

    ➜ क्या होते है असुर , दैत्य , दानव और राक्षस जाने इनमे अंतर  

    कौन थी ब्लडी मैरी , क्या है इसकी कहानी

    Bloody Mary History Story in Hindi  . 

    कहते है इंग्लैंड के राजा हेनरी येल की दो बेटियाँ थी जिनका नाम था - एलिज़ाबेथ और मैरी .  मैरी दोनों बहनों में बड़ी थी . इंग्लैंड के राजा हमेशा मैरी से नाराज रहते थे और उसे नौकरों की तरह राजमहल के कामो में लगाये रखते थे . 

    कई साल बाद जब राजा की मृत्यु हो जाती है तो बड़ी वारिश होने के कारण मैरी को राजगद्दी मिल जाती है और वो भी 37 साल तक शासन करती रही  .

    Bloody Mary Real Face Wiki
    Photo : Wikipedia Comman 

    शासन काल के दौरान मैरी ने अपनी प्रजा को धर्म के मामले में दो भागो में विभक्त देखा . रानी ने साम दाम दंड हर तरीके से सिर्फ एक धर्म पर ही जोर दिया और जिन लोगो ने इस धर्म का विरोध किया उनके कत्लेआम कर फरमान रानी ने निकला दिया . 

    बताया जाता है कि इस रानी के समय जबरदस्त संख्या में कत्लेआम हुए और बहुत से लोग इसी कारण इसे  ब्लडी मैरी कह कर पुकारने लगे . 

    यह भी बताया जाता है कि ब्लडी मैरी रानी लोगो के खून से नहाया करती थी

    ऐसी भी बाते फैली हुई है कि वो लोगो को मारने के लिए बहुत ही दर्दनाक सजाये दिया करती थी जिससे की लोग तड़प तड़प कर मरे . 

    पढ़े :- खून चूसने वाले वैम्पायर कौन है जाने रोचक बातें 

    बच्चे की चाह ने बना दिया इसे भुतियाँ आत्मा

    कहते है रानी बनने के बाद इन्होने शादी कर ली और गर्भवती हो गयी . इंग्लैंड की प्रजा बहुत खुश थी , उन्हें उम्मीद थी की रानी के बेटा होगा और फिर उन्हें एक नर राजा प्राप्त होगा . 

    पर गर्भवती रानी के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण लोग उन्हें श्रापित मानने लगे . 

    रानी का  गर्भ का पेट अचानक ही सिकुड़ गया . रानी और प्रजा समझ ही नही पा रहे थे कि आखिर यह कैसे संभव है . 

    रानी ने जब यह बात एक जाने माने तांत्रिक को बताई तो उसने अपनी दिव्य शक्तियो से जाना कि रानी के गर्भ में कोई संतान नही बल्कि एक भूत पनप रहा था . 

    यह बात जब प्रजा को पता चली तो वो रानी को श्रापित मानने लगी . रानी को फिर बहुत कुछ सहना पड़ा और उस सन्तान के कारण उनका जीवन नरक हो गया . रानी को लगता था कि किसी ने उनकी संतान उनसे चुरा ली है . 

    इस गम से ही रानी की मृत्यु हो गयी और यह दर्द हमेशा से उनके दिन में रह गया . 

    तब से जब कोई यह ब्लडी मैरी से कहता है कि आई स्टॉल योर बेबी . ब्लडी मैरी उसका खात्मा कर देती है . 


    कैसे बुलाते है ब्लडी मैरी

    How to Call Bloody Mary , Know Mirror Method

    अब चलिए जानते है कि ब्लडी मैरी को बुलाने का क्या तरीका है ? 

    अब यह कितना सही या गलत है इसके बारे में हम नही जानते क्योकि बहुत से लोग इस तरीके को सही बताते है तो कुछ लोग इसे गलत भी . 

    इसलिए आप इसे ना ही करे तो तो बेहतर होगा . 

    ब्लडी मैरी को बुलाने का सबसे अच्छा समय रात को 2.33 से 3.33 का बताया जाता है . 

    इस समय के बीच में कमरे की सारी लाइट बंद कर दो और फिर एक मोमबती को जलाओ और फिर शीशे के सामने चलते हुए आओ और तीन बार पुकारो ब्लडी मैरी , ब्लडी मैरी  ,ब्लडी मैरी  .

    kya hai bloody mary in hindi story

    आप उस शीशे में मोमबती की रोशनी में आपके साया के साथ साथ एक खुनी साया भी दिखाई देगा . यह खुनी साया ब्लडी मैरी का ही है . 

    कहानिया बताती है कि कई बार यह साया सिर्फ आपको दिखता है जो बस एक टक आपको देखता रहता है , तो कुछ कहानियाँ बताती है कि इसके हाथ में कोई हथियार होता है जिससे यह आपका क़त्ल कर देती है . 


    Conclusion (निष्कर्ष )

    दोस्तों इस आर्टिकल में आपने जाना ( Koun Hai Bloody Mary Or Uski Kahani ).  

    यह आत्मा एक बहुत ही भंयकर और कुर रानी की है जो आपके बुलाने पर कांच में दिखाई देती है . यहा हमने आपको बताया कि कैसे आप ब्लडी मैरी को बुला सकते है .    

    हम फिर भी आपसे यही विनती करते है कि आप कोई भी ऐसा काम ना करे जिससे की आपका सामना ब्लडी मैरी से हो . यहा बताई गयी बातो में सच्चाई भी हो सकती है तो अंधविश्वास भी .  

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

    ➜ भारत की सबसे ज्यादा 10 डरावनी जगहे कौनसी है ?

    ➜ संसार में सबसे ज्यादा श्रापित 15 चीजे कौनसी है, आज भी जुड़े है भूत  

    Post a Comment

    Previous Post Next Post