इस आश्रम में मिलता है पत्नी के सताए लोगो को जगह

Patni Pidit Purush Ashram Aurangabad .दोस्तों विवाह के पति पत्नी एक दुसरे के सहारे बन जाते है पर कई बार विवाह के बाद दोनों की सोच में फर्क होने से एक दुसरे का शोषण करना शुरू हो जाता है . आपने पति द्वारा शोषित पत्नियों के बारे में कई बार सुन रखा होगा पर आज की पोस्ट सबसे अलग हट कर है . क्योकि मर्द को भी दर्द होता है और वो भी दुखी या शोषित हो सकता है . यह हम नही बल्कि एक आश्रम कहता है जिसका नाम है पत्नी पीड़ित आश्रम जो विवाहित पुरुषो के लिए बनाया गया है जिन्हें उनकी पत्नियां मानसिक या भी कानून के सहारे प्रताड़ित कर चुकी है . 

Patni Pidit Purush Aasharma in Hindi

    आज हम बिचारे कुछ पतिओ के बारे में यह पोस्ट लिख रहे है जो होने को मर्द है और जिन्हें दर्द नही होता . पर यदि दर्द हो तो इसका एक समाधान है . 

    दोस्तों आप जानकर चौंक जायेंगे की भारत में एक ऐसा आश्रम है जो सिर्फ पतियों के लिए बना है . यहा वे पति रहने आ सकते है जो अपनी पत्नियों के द्वारा शोषण का शिकार होते है . 

    कहाँ है पत्नी पीड़ित आश्रम ?

    दोस्तों यह आश्रम महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में है . इससे सिर्फ 12 किमी की दुरी पर है मुंबई-शिरडी हाइवे .  इसका नाम सुनकर भी आपको मजा आ जायेगा . 

    Patni Pidit Purush  Aashrma
    Photo :- .patrika.com

    इस आश्रम का  नाम है - पत्नी  पीड़ित पुरुष आश्रम  

    ➜ यहा पांच दिन महिलाये रहती है निर्वस्त्र , जाने क्या है यह परम्परा 

    किसने खोला है यह दुखिहारे पतियों के लिए आश्रम और क्यों 

    इस आश्रम को खोलने का विचार एक पत्नी के द्वारा शोषण का शिकार हुए पति के दिमाग में आया था . उस व्यक्ति पर उसकी पत्नी ने 4 केस लगा दिए थे . उस व्यक्ति का नाम है भारत फुलारे 

    Bhart Filore Open this Aasharma

    भारत फुलारे जब शोषण का शिकार हुए तो उन्हें लगा कि भारत में न जाने कितने ऐसे पति होंगे जो अपनी पत्नियों के द्वारा हर दिन शोषण झेल रहे होंगे . जब किसी सम्मानीय व्यक्ति पर बेबुनियाद केस दर्ज होता है और कानून महिलाओ के लिए बहुत सुलभ होता है तो पति का जीना समाज में कठिन हो जाता है . 

    वो बहुत डिप्रेशन का शिकार हो जाता है . उसका मन जीने में नही लगता है . उसे हर जगह दोषी की नजर से देखा जाता है . 

     इसी विचार से उन्होंने औरंगाबाद में यह आश्रम  19 नवंबर 2016 को पुरुष अधिकार दिवस के दिन  खोल दिया जहाँ शोषित पतियों को शरण दी जाती है . 

    पत्नी से सताए हुए पति आश्रम के लिए पैसे कहाँ से आते है 

     दोस्तों यहा जो पुरुष रहते है , उन्हें बाहर जाकर या अन्दर रहकर ही काम करना पड़ता है और हर महीने पैसे ज़माने कराने पड़ते है . इन्ही पैसो से लाइट , पानी का बिल और खाने पीने की व्यवस्था होती है . 

    यहा रहने वाले व्यक्तियों को परखा जाता है कि वे क्या कार्य करके पैसा कमा सकते है , और फिर उन्हें वही कार्य दे दिया जाता है . 

    Man Doing Work in Aashrma

    ये सभी पुरुष यहा रहने की जगह पा लेते है और घरेलू खीच पीच से दूर शांति से जीते है . 

    इसके अलावा कई लोग यहा दान भी करते है . 

    आश्रम में जगह पाने के लिए शर्ते 

    दोस्तों इस पत्नी पीड़ित पुरुष आश्रम में सिर्फ उन्हों मर्दों को जगह मिल पाती है जिन पर बहुत से केस उनकी पत्नियों ने लगा रखे है . 

    पुक्ता तौर पर आपके केस की जांच की जाती है और सही सिद्ध होने पर ही आपको यहा प्रवेश दिया जाता है . 

    आपको यहा रहने के बाद आश्रम के सभी नियमो को पूरा करना होता है . 

    आप पर होने वाले खर्च की भरपाई के लिए आपको मेहनत भी करनी पड़ेगी . 

     क्या होते है एलियन और यूएफओ , जाने इनसे जुड़ी रोचक बाते 

     अंतरिक्ष (Space ) से जुड़े चौंकाने वाले तथ्य और फैक्ट्स 

    Conclusion (निष्कर्ष )

    मित्रो इस पोस्ट (  शोषण का शिकार हुए पतियों का आश्रम   )  में आपने जाना एक अजीबोगरीब आश्रम के बारे में जो महाराष्ट्र के औरंगाबाद में है . यहा वे शादीशुदा पति रहते है जिन पर उनकी पत्नियों ने कई पुलिस केस थोक रखे है . 

    इस आश्रम को शुरू करने वाले भी भारत बिलोरे भी एक शोषित पति है . 

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

    ➜ कैलाश पर्वत से जुड़ी कई चौंकाने वाली बाते बनाती है इसे रहस्मई


    Post a Comment

    Previous Post Next Post