दुनिया के 10 अजीबोगरीब रेस्टोरेंट

Top 10 Weird Restaurants in The World .अलग हटकर अपनी पहचान बनाने के चक्कर में आज हर कोई अपने अपने तरीके से लगा पड़ा है , इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको एक वर्ल्ड लेवल पर एक पहचान मिल जाती है . कस्टमर भी खुश होता था कि आप वहा जाकर उस जगह को अपने सेल्फी का एक हिस्सा बना पाए है . 


    दुनिया के अजब गजब  restraunt

    आज हम इस आर्टिकल में दुनिया के कुछ ऐसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारे में जानेंगे जिनके बारे में सुनकर आप चौंक पड़ेंगे . 

    अजब गजब 10 रेस्टोरेंट जो दुनिया में है प्रसिद्ध 

    कब्रिस्तान रेस्टोरेंट - Burial Restaurant 

    नाम सुनकर चौंकिए मत . यह बिलकुल हकीकत है . यह रेस्टोरेंट हमारे भारत के ही गुजरात में बना हुआ है . इसकी सबसे खास बात यह है कि यह कब्रिस्तान के बीच में बना हुआ है . 

    Burial Restaurant
    Photo- atlasobscura.com

    इस रेस्टोरेंट  का नाम है न्यू लकी रेस्टोरेंट . यहा आने जाने वाले कब्रों को देखते देखते खाना खाते है . ऐसा कहा जाता है कि यह मौलवियों की मजारे थे और इस जगह जब यह  रेस्टोरेंट  बनाया गया तो इन मजारो को वैसे ही रहने दिया गया . दूकान के मालिक इन्हे लकी भी मानते है क्योकि इन्ही के कारण उनके रेस्टोरेंट का नाम दुनिया भर में छा गया है . 

    कैट कैफे रेस्टोरेंट - Cat Cafe Restaurant 

    जैसा की इसका नाम है , उसी तरह का यह रेस्टोरेंट है. यहा आपको जगह जगह अलग अलग नस्लों की बिल्लियाँ देखने को मिल जाएगी . यह बिल्लियाँ यहा खुली फिरती है और आने जाने वाले कस्टमर को प्रभावित करती है . 

    लोग इन बिल्लियों के बीच खाना खाते है , सेल्फी लेते है . बिल्लियाँ भी यहा आने वाले लोगो के साथ घुल मिल कर रहती है . 

    Cate Cafe Restaurant India
    Photo :- discoverberkeleysprings.com

    यहा बहुत ही समझदार बिल्लियों को रखा जाता है जो किसी को नुकसान नही पहुंचाए . लगभग सभी देशो में आज कल कैट कैफे का फैशन सा बन गया है . 

    दा रोबोट रेस्टोरेंट - Robot Restaurant India 

    भारत में आपको एक ओर अनोखा रेस्टोरेंट देखने को मिलेगा . यह भारत के तमिलनाडू के चेन्नई में है . 

    यहा आपको वेटर के रूप में रोबोट्स खाना परोसते हुए मिलेंगे .  यहा के मेनेजर ने बताया कि ग्राहकों के स्वागत से लेकर , उनसे आर्डर लेने और फ़ूड डिलीवरी करने का सारा काम यही रोबोट्स करते है . इस रेस्टोरेंट में पहले इन्हे अच्छे से ट्रेन किया जाता है और फिर वे अपना काम बखुबी करते है .

    The Robot Restaurent in chennai
    Photo :- 


    ऐसा पता चला है की यहा कुल मिलाकर 7 रोबोट है और एक ही कीमत कम से कम 5 लाख रुपए की है . 

    अपने रोबोट के कारण यह रेस्टोरेंट सिर्फ चेन्नई में ही नही बल्कि पुरे भारत में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग खाने से ज्यादा इन रोबोट्स को देखने यहाँ आते है .  

    उड़ता रेस्टोरेंट Sky Restaurant 

    क्या आप जानते है की दुनिया में हवा में झूलता रेस्टोरेंट भी है . यहा लोग जमीन आसमान के बीच में स्वादिष्ट खाने का लुप्त उठाते है . यह हैरान कर देने वाला रेस्टोरेंट बेल्जियम में है . 

    Sky Restaurant in belgiyum
    Photo :- https://www.dinnerinthesky.be

    यहा क्रेन की सहायता से डाइनिंग टेबल हवा में लटकाई जाती है और लोगो को उसी पर बैठाकर खाना खिलाया जाता है . लोगो के लिए यह बहुत ही रोमांचकारी होता है . 

    टॉयलेट रेस्टोरेंट - Toilet Restaurant 

    अजीबोगरीब दुनिया में ना किसी भी तरह के लोगो की कोई कमी नही है .  यहा दुनिया में आपको एक ऐसा घिनौना रेस्टोरेंट भी देखने को मिलेगा जहाँ आपको लेट्रिंग की सीट पर बैठकर खाना पड़ेगा . अपने कारनामे के अनुसार इस रेस्टोरेंट का नाम है टॉयलेट रेस्टोरेंट

    यह टॉयलेट रेस्टोरेंट आपको जापान जैसे विकसित देश में देखने को मिलेगा . 

    Toilet Restaurant Taiwan

    पुरे रेस्टोरेंट में एक भी कुर्सी नही है बल्कि टॉयलेट सीट ही लगी हुई है . सिर्फ यही नही पुरे रेस्टोरेंट का लुक टॉयलेट रूम से मिलता जुलता बनाया गया है . इतने गंदे रेस्टोरेंट में फिर भी खाने के इच्छुक लोगो की कोई कमी नही है . 

    लोगो का क्या कहे , कुछ के लिए जो चीजे जितनी भद्दी होती है उतनी ही खुबसूरत . आपने देखा होगा कि आज कल टॉयलेट की शेप के केक भी मार्केट में खूब बिक रहे है . 

    आइस रेस्टोरेंट -Ice Restaurant Dubai  

    Chill outice lounge dubai दुबई में आपको सबसे अलग रेस्टोरेंट देखने को मिलेगा जिसका नाम है आइस रेस्टोरेंट  . यह पूरी तरह से बर्फ से बना हुआ है .  इस रेस्टोरेंट  में आपको कुर्सी , टेबल सब कुछ बर्फ से बनी हुई दिखाई देगी . 

    यहा केबिन तक आइस से बने हुए है . साथ ही यहा सजावट से जुड़ी बहुत सी चीजे बर्फ से ही बनाई गयी है . अन्दर का टेम्परेचर भी इतना ठंडा रखा गया है कि कोई बर्फ की चीजे पिघले नही .  



    अभी हाल ही में इस रेस्टोरेंट ने अपनी 15 सालगिरह बनाई है . 

    यह अन्दर से बहुत ही ठंडा है और आपको विशेष गर्म कपड़े पहन कर ही जाना होता है . 

    Chillout Restraurent

    यहा आने वाले लोगो को मानना है की बर्फ से बना यह रेस्टोरेंट अपने आप में एक अलग है और यहा ठन्डे वातावरण में गर्म चीजे खाने पीने का मजा ही कुछ अनोखा है . 

    ➜ मौत के बाद अंतिम संस्कार की 10 अजीबोगरीब प्रथाए 

    न्यूड रेस्टोरेंट -Nude Restaurant London   

    क्या आप रेस्टोरेंट में बिना कपड़ो के खाना खा सकते है ? नही ना . पर दुनिया में एक अनोखा रेस्टोरेंट लन्दन में है जहाँ आप नंगे होकर खाना खा सकते है . 

    Nude_Restaurant London
    Photo :- https://zeenews.india.com

    इस रेस्टोरेंट का नाम ही न्यूड रेस्टोरेंट है . साल 2016 में इसे खोला गया और आप हैरान हो जायेंगे कि इस Most Weird Restaurant की डिमांड इतनी ज्यादा हो गयी कि लोगो को Pre Booking करनी पड़ी . 

    यहा आने वाले लोग ही नही बल्कि वेटर तक नगे होकर खाना खाते और पूरोसते है .  

    हमने पहले भी बताया था कि ब्रिटेन में ही एक गाँव है जहाँ लोग बिना कपड़ो के रहते है

    न्योताईमोरी रेस्‍टोरेंट, जापान 

    जापान में सबसे बोल्ड रेस्टोरेंट आपको देखने को मिलेगा जिसका नाम है न्योताईमोरी रेस्‍टोरेंट

    यहा एक लड़की बिना कपड़ो के लेती हुई रहेगी जिसके शरीर पर तरह तरह के फ्रूट्स और सलाद रखे रहेंगे . 

    without  cloth Girl food restaurant
    Photo - https://zeenews.india.com/

    आपको जो फ़ूड उठाना है और उठा ले और लड़की का फिर वो हिस्सा आप देख सकते है . 

    इस लड़की के चारो तरफ कस्टमर खाना बैठकर खाते है . अब आप सोच सकते है कि लोग सबसे पहले कौनसी तरफ की चीजे खाना पसंद  करेंगे . 

    ➜ दुनिया के अजीबोगरीब 10 ट्रैफिक रूल्स 

    Conclusion (निष्कर्ष )

    दोस्तों यहा हमने जाना दुनिया के वे फेमस 10 रेस्टोरेंट जो अपने लुक्स और सेवाओ के लिए दुनिया भर में सबसे अलग जाने जाते है . यहा आकर खाना खाना अपने आप में एक रोमांचकारी अनुभव होता है .

    कही आपको हवा में झुलाकर खाना खिलाया जाता है तो कही आपको सेवाओ में रोबोट लगे रहते है , कही बहुत ही ठण्ड में गर्म खाने का आप आनंद लेते है तो कही लाशो के बीच तो कभी टॉयलेट सीट पर बैठकर आप खाना खाते है .

    दोस्तों आपको इनमे से कौनसा Restaurants सबसे Weird लगा , कमेंट में जरुर बताये .

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके .

    ➜ इंसानों की अजब गजब लत जो देखने वालो को हैरान कर देती है

    ➜ कोई नाचने से डरता है कोई सुन्दरता से , जाने 15 अजीबोगरीब फोबिया के बारे में

    Post a Comment

    Previous Post Next Post