शनिवार के दिन भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, शनिदेव होते हैं नाराज

Shanivaar Ko Kounsi Chije Nhi Khani Chahiye . शनिदेव को न्याय का देवता और दण्डाधिकारी माना जाता है अर्थात वे अच्छे और बुरे कर्मो का फल प्रदान करने की शक्ति रखते है | ज्योतिष शास्त्र में शनिवार का दिन भगवान शनि का माना जाता है। अगर किसी की कुंडली में शनिदोष है तो उस व्यक्ति को शनि को प्रसन्न रखने के लिए कार्यरत होना चाहिए । साथ ही हम सभी को यह प्रयास भी करना चाहिए कि शनि देवता हमसे कभी रुष्ट ना हो . 

साथ ही शनिवार को विशेष शनि देव की पूजा करनी चाहिए और सरसों का तेल शनि देव पर अर्पित करना चाहिए .

shanivar ko kounsi chije nhi khaaye


शनि दोष निवारण के उपाय भी जानने चाहिए | यह भी याद रखे की शनिवार को क्या नहीं खरीदना चाहिए | शनिदेव को खुश रखना चाहते हैं तो शनिवार के दिन इन चीजों को खाने से बचें।

👆 दूध दही 👆

अगर आप शनिवार के दिन दूध या दही का सेवन करना चाहते तो सादा कभी भी नहीं करना चाहिए। इसमें हल्दी या गुड़ मिलाकर पीना चाहिए।

👆 खट्टा आम का आचार 👆 

आम का अचार खाने से बचें। दरअसल कच्चा आम खट्टा और कसैला होता है और शनि कसैली चीजों के विरोधी हैं। यही कारण है की शनिवार के दिन खट्टी चीजो से दूर रहे और उन्हें टाल दे . 

👆 लाल मिर्च 👆

शनिवार के दिन लाल मिर्च का प्रयोग नहीं करना चाहिए। लाल मिर्च शनि को रुष्ट करती है | 

👆 मसूर की दाल 👆

शन‌िवार के ‌द‌िन चना, उड़द और मूंग की दाल खा सकते हैं लेक‌िन जितना हो सके उतना मसूर की दाल खाने से बचें। यह मंगल से प्रभाव‌ित होता है | मंगल शनि के दोष को उत्तजित कर सकता है | अत: शनिवार के दिन मसूर की दान का सेवन ना ही करे . 

👆 मदिरापान और मांस 👆 

शन‌िवार के द‌िन मद‌िरा पीने से कुंडली में शुभ शन‌ि होने पर भी शन‌ि का शुभ फल नहीं म‌िल पाता है। दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है . इसके साथ ही यह दिन हनुमान जी का भी प्रिय है . अत: इस दिन मांस मदिरा से दूर रहे . 

दोस्तों शनिवार वो दिन होता है जब आप चाहे तो शनि को प्रसन्न कर सकते है या फिर रुष्ट . तो आपको अपने जीवन में वही काम करने चाहिए जो शनि देवता को प्रसन्न करते है क्योकि शनि देव आपके मित्र बन गये तो आपके वारे न्यारे हो जायेंगे . 

इसके पहले हमने आपको बताया था कि शनिवार के दिन लोहा भी नही खरीदना चाहिए और शनिदेव का वास पीपल में शनिवार को रहता है तो आप उस दिन पीपल के पेड़ की पूजा जरुर करे . 

कैसे और क्यों शनिदेव हुए अपंग जाने कथा


सारांश 

  1.  तो दोस्तों आपने जाना कि शनिवार को कौनसी चीजे नही खानी चाहिए वरना शनि देवता हो सकते है आप पर रुष्ट . आशा  करता हूँ कि यह पोस्ट आपको जरुर पसंद आई होगी. 

 


Post a Comment

Previous Post Next Post