घर में एलोवेरा को इस दिशा में उगाये और पाए वास्तु फायदे 


Aloe Vera Vastu Upay . एलोवेरा विज्ञान की नजर में सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद पौधा है पर इससे भी ज्यादा यह पौधा अपना एक अलग गुण वास्तु दोष दूर करने में रखता है . आप इससे घर के वास्तु दोष को कम कर सकते है और कई चमत्कारी उपायों में काम में ले सकते है . हिंदी में इसे ग्वारपाठा का पौधा कहा जाता है .

घर में रखी प्राकृतिक और अप्राकृतिक चीजो का उनकी दिशा के साथ मिलकर गजब का वास्तु शक्ति का निर्माण होता है . पेड़ पौधे भी वास्तु के लिए मृत संजीवनी जैसा कार्य करते है .  

➜ वास्तु दोष को दूर करने का यंत्र क्या है

एलोवेरा के वास्तु गुण कौनसे है


एलोवेरा अपने चिकित्सीय गुण के लिए जाना जाता है पर इसमे , उतने ही वास्तु दोष दूर करने के भी गुण है 

किस दिशा में भूल कर भी ना रखे एलोवेरा

एलोवेरा (Aloevera Plant) से जुड़ा एक नियम बहुत ही जरुरी है कि आप इसे भूल कर भी एक दिशा में कभी भी ना रखे . यह दिशा है उत्तर-पश्चिम . यदि आप एलोवेरा के पौधे को इस दिशा में लगायेंगे तो यह सकारात्मक परिणाम की जगह नकारात्मक और उलटे परिणाम देने लग जायेगा जो आपके भाग्य और किस्मत के लिए विपरीत परिणाम लायेगा . 

इसकी जगह आप यदि इसे उत्तर पूर्व में लगाये तो यह अपनी सारी पॉजिटिविटी घर में भर देता है और घर में हर दिशा से तरक्की का आना शुरू हो जाता है .  

एलोवेरा वास्तु दोष मिटाए

➜ मनी प्लांट को उगाते समय कौनसी बातें ध्यान रखे 

एलोवेरा से पाए आर्थिक लाभ 

यदि आप आर्थिक समस्याओ से जूझ रहे है या फिर कैरिएर हिछ्कोले मार रहा है तो आप फिर एलोवेरा का पौधा घर की बालकनी या फिर घर के बगीचे में उगा ले . इससे आर्थिक बाधा देने वाले वास्तु दोष शांत होते है , आपका मन अच्छे आर्थिक उन्नति में जाने वाले रास्तो को खोजता है और नए नए पैसा कमाने के मार्ग आपके दिमाग में आना शुरू हो जाते है . यह मन को भी शांत रखता है .

नफरत को प्रेम में बदल देगा यह पौधा 

यदि परिवार में पति पत्नी के बीच मतभेद चल रहे है तो घर के सदस्यों के बीच नफरत दूर करके प्रेम बढ़ाने में यह पौधा बहुत मदद करता है . यदि आप एलोवेरा के पौधे को सफ़ेद गमले में घर की पूर्व दिशा में लगाते है तो यह रिश्तो में सुधार लाता है . पति पत्नी के बीच प्रेम को बढाता है और उनके रिश्तो में मधुरता आती है . आगे का दांपत्‍य जीवन सुखमय व्यतीत होता है . 

➜ वास्तु के अनुसार घर के सामने कौनसी चीजे नही होनी चाहिये 

एलोवेरा से पाए अच्छी नौकरी 

यदि आपको कोई स्थायी और अच्छी नौकरी नही मिल रही है जिसके लिए आप सक्षम है पर किस्मत पलटवार कर रही है तो आप फिर किस्मत को भी अपने संग लेने के लिए एलोवेरा के पौधे को अपना सहायक बना सकते है .

 आप घर के पश्चिम दिशा में एलोवेरा के पौधे को लगाये और फिर दिल से उसकी केयर करे , जैसे जैसे एलोवेरा का पौधे पनपेगा वैसे वैसे आपको अच्छी नौकरी मिलने के अवसर बढ़ेंगे . 


सारांश 

  1. वास्तु शास्त्र में एलोवीरा प्लांट यानी की ग्वारपाटे के लिए क्या बताया गया है  . कैसे एलोवेरा का पौधा घर में वास्तु दोषों को दूर करने उन्नति के द्वार खोलता है . साथ ही जाने एलोवेरा के पौधे से जुड़े जरुरी नियम और बाते .  आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post