कैसे एक पूरी की पूरी ट्रेन हो गयी गायब

Mysterious train disappeared in tunnel in hindi दोस्तों धरती पर जमीन से जमीन की सबसे तेज दुरी तय करने वाली गाडी का नाम है ट्रेन . हम सभी कभी ना कभी ट्रेन में जरुर बैठे होंगे और एक शहर से दुसरे शहर तक गये होंगे . पर क्या हो जब ट्रेन में बैठने के बाद आप उस शहर में ना जाकर पूरी तरह ही गायब हो जाये . 

यह सुनने में बड़ा अजीब सा लग रहा होगा पर इतिहास में एक बार पूरी की पूरी ट्रेन ही गायब हो गयी थी जिसका अभी तक पता नही चल पाया है . 

     दोस्तों मेरी इस Website के माध्यम से आपके लिए हमेशा ही रहस्मई कहानियो और फैक्ट्स को लाने की कोशिश रहती है . 


    जब 50 साल पहले चली गयी ट्रेन


    तो चलिए जानते है कि सुरंग में  गायब हुई उस ट्रेन की कहानी के बारे में कि आखिर कैसे हो गयी गायब . 

    इतिहास की सबसे डरावनी घटना - नाचते नाचते जब सारा शहर मर गया 

    कब की है यह घटना

    यह घटना है साल 1911 की . एक ट्रेन अपने 106 यात्रियों के साथ रोमन स्टेशन से रवाना हुई . रास्ते में एक सुरंग से उसे होकर गुजरना था . पर जैसे ही वो उस सुरंग में प्रवेश करी , दुसरे छोर से नही निकल पाई . यह ट्रेन सुरंग से फिर कहाँ चली गयी ? 

    आज तक यह रहस्य बना हुआ है कि वो ट्रेन आखिर गयी तो कहाँ गयी ? 

    दो व्यक्ति बने गवाह 

    उस ट्रेन का कुछ पता नही चला पर दो व्यक्ति ने उस ट्रेन के लिए चौंकाने वाले दांवे किये . उन व्यक्तियों का कहना था कि वो भी उस ट्रेन में सवार थे . जब ट्रेन सुरंग में गई तो वो बाहर का नजारा देख रहे थे . बाहर इन्हें काला धुंवा दिखाई दे रहा था जो डर पैदा कर रहा था . इसलिए वो दोनों ट्रेन से कूद गये और फिर ट्रेन उस काले स्मोक  में समा गयी . 

    ट्रेन को लेकर सबसे बड़ा दावा 

    सुंरग में प्रवेश करने वाली पर सुरंग से नहीं निकलने वाली यह ट्रेन आखिर कहाँ गयी. इस बात को लेकर सबसे बड़ा दावा जो किया गया वो आपके दिमाग को हिला देगा . 

    एक दावे के अनुसार वो ट्रेन भूतकाल में चली गयी वो भी 50 साल पहले

    yatri sahit puri train hi gayab


    यह दावा मेक्सिको के हॉस्पिटल में किया गया जहाँ 104 लोग रहस्मई तरीके से भर्ती हुए , वे सभी पागल हो चुके थे और उनका कहना था कि वो सभी एक ट्रेन से ही यहा आये है . 

    इन सबमे सबसे आश्चर्य करने वाली बात यह थी कि रोम से मेक्सिको के लिए कोई सीधी ट्रेन नही थी . 

    साथ ही दूसरी बात कि ट्रेन में 106 व्यक्ति थे जिसमे से 2 कूद गये थे और बाकि 104 बचे थे , ये 104 ही उस हॉस्पिटल में भर्ती थे . 

    सिगरेट के डिब्बे की पहेली 

    हॉस्पिटल में पहुंचे उन लोगो में से एक  के पास सिगरेट का एक डिब्बा था जिस का निर्माण 1907 में हुआ था . यह सिगरेट का डिब्बा भी एक पहेली बन चूका था कि 50 साल पहले 1907 कैसे आ सकता है . 

    इस बात ने यह सिद्ध कर दिया कि टाइम मशीन के द्वारा ही यह ट्रेन 50 साल पुराने समय में चली गयी थी . 

     ➜ शादियों से जुड़ी अजब गजब रीति रिवाज और परम्पराये 

    Conclusion (निष्कर्ष )

    दोस्तों इस आर्टिकल में आपने जाना कि इतिहास की सबसे ज्यादा चौंकाने वाली घटना जब एक यात्रियों से भरी ट्रेन एक सुरंग से ऐसे गायब हो जाती है कि उसका फिर पता नही चलता . 

    ऐसी ही रोचक और ज्ञान भरी पोस्ट के लिए समय समय पर हमारी इस वेबसाइट पर आया करे . हम हर दिन नयी पोस्ट के साथ ही कमाल की दुनिया के बारे में आपको बताते है . 

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

    ➜ दुनिया की सबसे गर्म जगह में से एक जहा धरती उगलती है आग 

    ➜ इसे कहते है नर्क का दरवाजा , पास जाते ही हो जाती है मौत ? 

    Post a Comment

    Previous Post Next Post