पूर्णिमा पर जन्मे बच्चे होते है भाग्यशाली


Poornima Par Janme Bacche . हिन्दू पंचांग के हिसाब से महीने को मास कहा जाता है और हर मास में 15 शुक्ल दिन तो 15 कृष्ण पक्ष के दिन होते है . जिस तिथि को रात में पूर्ण चंद्रमा के दर्शन होते है वो रात पूर्णिमा की रात कहलाती है . पूर्णिमा की रात को सबसे सकारात्मक उर्जा की रात बताया जाता है जो देवताओ से जुड़ा हुआ होता है . ऐसे में पूर्णिमा पर जो बच्चा जन्म लेता है उस पर देवी देवताओ की विशेष कृपा होती है .

पूनम के दिन जन्मे बच्चे बहुत ही भाग्यशाली माने जाते है जो धन , सुन्दरता और भाग्यवान होते है , तिथि और उसमे जन्म का बहुत ज्यादा प्रभाव होता है . 

पूर्णिमा के दिन बच्चे का जन्म


आइये जानते है कि पूर्णिमा के दिन लिए बच्चे में क्या विशेषता पाई जाती है और वो कैसे शुभ भाग्य के धनी माने जाते है . 

अमावस्या पर जन्मे बच्चे में क्या गुण दोष होते है 

पूर्णिमा पर किन विशिष्ट व्यक्तियों  का जन्म हुआ है 


शास्त्रों से पता चलता है कि पूर्णिमा के दिन बौध धर्म के जनक बुद्ध का जन्म हुआ था .

चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जी का जन्म हुआ था . 

गुरु पूर्णिमा के दिन वेद व्यास जी का जन्म हुआ था . 

poornima par janme bacche ke gun


पूर्णिमा पर जन्मे बच्चे के विशेष गुण 


आइये जानते है कि पूर्णिमा पर जन्मे बच्चे में कौनसे विशेष गुण पाए जाते है

सुन्दरता : 

पूर्णिमा पे जन्मे बच्चे का सबसे बड़ा गुण होता है कि वो मन और तन से सुन्दर होते है . उनके जन्म वाले दिन चांदनी अपने प्रबल पर होती है और इससे उनकी सुन्दरता पर भी प्रभाव पड़ता है . 

बुद्धिमान : 

जो बच्चे पूर्णिमा को जन्म लेते है , उन पर माँ सरस्वती की विशेष कृपा होती है और वे अत्यंत बुद्धिमान होते है . इसके कारण वे अपने जीवन में बड़े बड़े कार्य करते है .

धनवान 

अच्छे दिमाग वाले और पूर्णिमा पर जन्म के कारण ऐसे लोगो के ग्रह भी इनके प्रभाव में होते है और वे कला , बुद्धिमता , विज्ञान के क्षेत्र में खूब नाम और पैसा कमाते है .

भाग्यवान 

पूर्णिमा की तिथि को जन्मे बच्चे भाग्यशाली माने जाते है और हर कार्य में भाग्य उनका साथ देता है .

दैविक शक्तियां और सकारात्मकता 

जो शिशु पूर्णिमा तिथि को जन्म लेते है उनमे दुसरो के मुकाबले दैविक शक्तियों का साया ज्यादा होता है , वे पॉजिटिव एनर्जी से भरे होते है और उसके अनुसार ही अपने जीवन में आगे काम करते है . इसी कारण उनमे बहुमुखिया प्रतिभाये होती है . 

सावन में आने वाली श्रावणी पूर्णिमा के उपाय 

सारांश 

  1. पूर्णिमा के दिन जन्मे बच्चे में कौनसे गुण और दोष होते है , क्या ऐसे बच्चे भाग्यशाली होते है . आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post