करे राम की नयी अयोध्या के दर्शन तस्वीरो के माध्यम से 

Ayodhya Dham New Decoration .सबसे पौराणिक नगरी जिसका अब साल 2024 में जाके रूप निखरा है क्योकि फिर से राम कलियुगी वनवास काट कर अयोध्या परिवार सहित लौट रहे है . जितना बड़ा वनवास उससे कही गुणा भव्यता . इस साल जनवरी 22 को राम लल्ला नव मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है . मंदिर का निचला हिस्सा बन चूका है और उसके बाद इसके उपरी मंजिले बनती रहेगी . 

अयोध्या धाम आज उस तरह अपने मुकाम हो पा रही है जो सूर्यवंशी राजाओ के समय पाया करती थी . भारत में अभी हर जगह अयोध्या का नाम लिया जा रहा है . अयोध्या चर्चा का सबसे बड़ा विषय है . 

आज हम आपको अयोध्या के निखरे रूप के दर्शन तस्वीरो के माध्यम से कराएँगे , राम मंदिर बनने के बाद यह भारत का सबसे बड़ा और भव्य मंदिर बन जायेगा. 

Ram mandir Light Show

अयोध्या की भी सुन्दरता में चार चाँद लग गये है . जगह जगह राममय और भगवा रंग में रंग गयी है . 

धर्म पथ अयोध्या धाम 


राम पथ अयोध्या नगरी

सूर्य देव अपने सात घोड़ो पर सवार होकर राम लल्ला मंदिर के दर्शन कर रहे है . दोनों तरह रोड के सूर्य स्तंभ लगे हुए है जो प्रकाश और सकारात्मकता को बढ़ा रहे है . यह नजारा है अयोध्या राम मंदिर में जाने वाले मुख्य मार्ग राम पथ का . 

ayodhya dharm path

ayodhya dhaam painting



हस्त शंख मुद्रा

 

 
अयोध्या की इमारतो पर राम पेंटिंग

अयोध्या के एक होटल में श्री राम की पेंटिंग बनाई गयी .


सबरी राम की प्रतिमाये


विशाल वीणा अयोध्या धाम

लता मंगेशकर चौक 

अयोध्या के मुख्य चौराहे पर लता मंगेशकर स्वर कोकिला की याद में एक 14 टन वजन की वीणा रखी गयी है . इसे लता जी के नाम पर ही रखा गया है जो है लता मंगेशकर चौक  . यहा 40 फीट की बड़ी वीणा रखी गयी है और इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने किया है .

  


ayodhya ji



काशी के कलाकार सजा रहे है अयोध्या

काशी से आये विशेष कलाकार अयोध्या की दीवारों , ब्रीजो को रामचरितमानस के प्रसंगों से सजा रहे है तो कही रामचरितमानस की चौपाइयाँ लिखी जा रही है .



ayodhya ram parshuram sanvad

raja dashrath ke putra vadhuo ka pravesh

Swgat Karte Hanuman ji ayodhya me



नया बस अड्डा अयोध्या

राम मंदिर से 7 किमी की दुरी पर 14 बीघा जमीन पर नया बस अड्डा बनाया गया है . 219 करोड़ इसकी लागत आई है . 

 नया रेलवे स्टेशन 

यह मंदिर से सिर्फ 1 किमी की दुरी पर स्तिथ है . 240 करोड़ रुपए में इसे डिजाईन किया गया है . यह बहुत ही मॉडर्न शानदार और तीन मंजिला है .  भविष्य में भारत के सभी बड़े शहरों से यहा ट्रेन आएगी . 

 

रेलवे स्टेशन अयोध्या धाम

नया एयर पोर्ट अयोध्या   

1450 करोड़ रुपए की लागत से नया हवाई अड्डा अयोध्या में बनाया गया है . यह 1300 बीघे में फैला हुआ है . यह प्रयागराज हाइवे पर नाके के पास बनाया गया है . 

अयोध्या एअरपोर्ट


सारांश 

  1. देखे फोटो के माध्यम से अयोध्या धाम का बदला हुआ रूप जो आपके मन को मोह लेगा . इन्टरनेट की दुनिया में अयोध्या पर सबसे बड़ी कवरेज हमारे साथ . पल पल की खबर .आशा करता हूँ आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post