घर में रखे ये 7 शुभ चीजे , कभी धन की कमी नही आएगी

Ghar Me Rakhi Jane Wali 7 Shubh Chije . 

अगर आप धन संबंधी परेशानियों को लेकर चिंतित रहते हैं तो इसका कारण आपके घर में मौजूद वास्तुदोष हो सकता है। इस दोष से मुक्ति और धन-सुख के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ  चीजें ऐसी बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से धन संबंधी सभी परेशानियां दूर होती है और घर में हमेशा धन-धान्य बना रहता है।

इस में कोई शक नही है क्रम ही इंसान की तरक्की का कारण होता है पर कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी फल उस हिसाब से नही मिल पाता तो इसे हम भाग्य की बात कहते है . 

घर में रखी शुभ चीजे क्या है

व्यक्ति के क्रम के साथ जरुरी है कि उसकी किस्मत भी उसका साथ दे . अत: घर और खुद की किस्मत को चमकाने के लिए कुछ चीजो का सहारा लिया जाता है . 

आइये जानते है उन शुभ चीजो के बारे में जो घर में होने से वास्तु दोष को खत्म करती है . 

1 पानी से भरी सुराई

घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखनी चाहिए। इससे घर में धन की कमी नहीं होती। सुराही न हो तो मिट्टी का घड़ा रखा जा सकता है। ये कभी भी खाली न रहे, पानी खत्म हो जाने पर इसे फिर से भर दें। यह धन के लिए शुभ चीज मानी जाती है |

पानी की सुराई


2 धातु का बना कछुआ और मछली

चीनी वास्तु शास्त्र फेंग शुई के अनुसार धातु के बने कछुए और मछली को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में धन की कभी कमी नही आती और हमेशा समृधि का वास होता है।

पढ़े : कछुआ रखने के बहुत सारे है लाभ और फायदे

3 पिरामिड

घर के जिस हिस्से में परिवार के सदस्य सबसे ज्यादा समय विताते हैं, वहां पर चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखें। यह घर के सदस्यों की आय में वृद्धि करता है। यह घर का भाग हॉल हो सकता है |

4 हनुमान की मूर्ति

घर की द्क्षिण-पश्चिम दिशा में भगवान हनुमान के पंचमुखी रूप वाली मूर्ति या तस्वीर लगाएं। नियमित रूप से उनकी पूजा करें। इसकी पूजा में पञ्चमुखी हनुमान मंत्र जरुर काम में ले |

5 लक्ष्मी-कुबेर की तस्वीर

धन लक्ष्मी यंत्र

घर के मेन गेट पर देवी लक्ष्मी, भगवान कुबेर या स्वास्तिक का चिन्ह या फोटो लगाने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती। इसके साथ साथ आप घर के मंदिर में श्री यन्त्र को रखे और नियमित रूप से इसकी पूजा करे . श्री यन्त्र के साथ एक लाल कपड़े में 7 पीली कौड़ी भी डालकर रखे . 

6 वास्तु देवता की मूर्ति

घर में वास्तु भगवान की मूर्ति या तस्वीर रखने से घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं और घर में कभी पैसों की कमी नहीं आती। आप चाहे तो वास्तु दोष निवारण  यंत्र को भी सही मुहूर्त में किसी ज्ञानी पंडित से स्थापित कर सकते है . 

7  छत पर ध्वजा 

घर की छत पर लगी ध्वजा भी वास्तु दोष को बहुत हद तक खत्म करने में सहायक होती है . हिन्दू धर्म में यह ध्वजा केसरिया , भगवा , हनुमान या मातारानी की हो सकती है . जिस घर की छत पर ध्वजा लहराती है उस घर पर जादू टोनों का असर भी बहुत कम होता है . 

घर की छत पर ध्वज का लहराना

 सारांश 

  1. तो दोस्तों इस आर्टिकल में आपने जाना कि घर में रखी वो शुभ चीजे जो घर में कभी धन की कमी नही आने देती है और सुख समृधि बढाती है .  ये चीजे बहुत ही आसानी से मिल जाती है ये इतनी शुभ मानी जाती है कि बहुत जी जल्दी अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देती है .  

 >> अपनी तिजोरी को कैसे रखे भाग्यशाली - जाने वास्तु टिप्स

Post a Comment

Previous Post Next Post