दुनिया का सबसे खतरनाक गाना , सुनने वालो ने कर ली आत्महत्या

Most Dangerous Song in The World . हम सभी मूड को फ्रेस करने के लिए म्यूजिक का सहारा लेते है . म्यूजिक और गाने हमें ख़ुशी देते है . पर हम सभी जानते है म्यूजिक के बहुत से प्रकार होते है . कुछ हंसाते है कुछ रुलाते है कुछ प्रेरणा देते है तो कुछ मौत का कारण भी बन जाते है .  

दुनिया का सबसे घातक गाना


क्या कोई गाना भी किसी की मौत का कारण बन सकता है ? सुनने में बड़ा अजीब सा लगे पर दोस्तों यह सच्च है . 

दुनिया में एक गाना ऐसा है जिसे सुनकर 100 से ज्यादा लोग आत्महत्या कर चुके है . यही कारण है कि इसे सुसाइड सोंग के नाम से कुख्यात है . 

कौनसा है यह गाना जो बना लोगो की मौत का कारण 

यह गाना है Gloomy Sunday - ग्लूमी सन्डे . इसे हंगरी देश के एक संगीतकार रेज्सो सेरेस ने 1933 में  रचा था  इसके 2 साल बाद यह ग्रामोफोन पर आया था .  इस गाने में बताया गया था कि हे प्रभु हमें अपनी शरण में ले लो क्योकि लोगो के पाप बढ़ गये है और मानवता खत्म होती जा रही है . 

इस गाने के बोल कुछ ऐसे है कि आपके अन्दर के डिप्रेशन को और भी ज्यादा भड़का देते है और आप इतने ज्यादा डिप्रेस हो जाते है कि अपनी जान ले लेते है . यही कारण है कि इसे हंगेरियन सुसाइड सॉन्ग (Hungarian suicide song) भी कहा जाता है .  

कैसे बना यह गाना लोगो के मौत की वजह   एस  

इस गाने को सुनकर कुछ लोगो ने अपने आप को गोली मारकर अपनी जान दे दी . एक महिला ने जब यह गाना सुना तो वो इतने डिप्रेशन में आ गयी कि उसने नदी में कूद कर अपनी जान दे दी . 

कहते है कि इस गाने के रचियता और संगीत देने वाले रेजसो सेरस ने भी इस गाने को लांच कर सुसाइड कर लिया था .  

➜ 10 अजीबोगरीब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ?

वैज्ञानिक क्या बताते है इसके पीछे का कारण 

इस गाने को सुनने के बाद क्यों लोग सुसाइड कर रहे है इसके पीछे एक  रिपोर्ट पेश की गयी जिसमे बताया गया कि जब यह गाना हंगरी में लांच किया गया तब उस समय उस देश के लोग आर्थिक संकटों से जूझ रहे थे . वे पहले से ही तनाव और चिंता में डूबे हुए थे . इसके बाद बाकि की कमी इस गाने के बोल और म्यूजिक ने पूरी कर दी . 
जिससे लोग तनाव के उच्च स्तर पर पहुँच गये . 

मौत के अलावा उनके पास दूसरा कोई विकल्प बचा नही था , यही कारण है कि इस गाने को सुनने के बाद बहुत से लोगो ने जान दे दी . 

66 सालो तक बेन रहा है यह सुसाइड सोंग 

इस गाने के कारण जब लोग आत्महत्या करने लगे तो इस सोंग पर BBC ने एक्शन लिया और इसे 66 सालो तक बेन कर दिया . 2002 में इस गाने पर से बेन हटा और फिर यह youtube पर बहुत देखा गया .

यूट्यूब पर देखे गाने को  

आप जब इस गाने को Gloomy Sunday को यूट्यूब पर सर्च करेंगे तो सबसे पहले आपको एक वार्निंग मेसेज मिलेगा जिसमे बताया जायेगा कि यह गाना Suicide या Self Harm को प्रमोट करता है , क्या फिर भी आप इसे देखना चाहेंगे . 

इस गाने को अभी तक 15 मिलियन लोगो ने देखा है और 87 हजार लाइक्स भी मिल चुके है . Historic Mysteries नाम के चैनल ने इसे 9 साल पहले डाला था . 

Conclusion (निष्कर्ष )

तो इस पोस्ट के द्वारा हमने आपको Duniya Ke Sabse Jyada Jaanlene wale Gaane ke  के बारे में बताया . यह गाना इतना खतरनाक था कि इसको सुनने के बाद लोग इतने ज्यादा दवाब में आ गये की उन्होंने आत्महत्या कर ली .

यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

Disclaimer : - यह जानकारी हम सिर्फ बताने के लिए दे रहे है , आप कभी भी आत्महत्या की कोसिस ना करे . 

➜ एक अजीबोगरीब गाँव जो धरती के अन्दर बसा हुआ है

➜ हमारी धरती की ऐसी आठ जगह , जहा ग्रेविटी अजीबोगरीब है ?

Reference - https://en.wikipedia.org/wiki/Gloomy_Sunday 

Post a Comment

Previous Post Next Post