गुजरात का यह हाॅन्टेड समुंद्री बीच , रात को रुकना मना है 

Haunted Dumas Beach in Gujraat  भारत में कई जगह भूत प्रेतों से प्रभावित है . लोग ऐसी जगहों का नाम सुनकर ही डर जाते है . भारत की डरावनी जगहो में तीसरे नंबर पर इस गुजरात के डुमस समुंद्री ( Haunted Dumas Beach in Gujarat ) बीच का नाम आता है जिसके बारे में हम आज आपको बताने वाले है .

कहते है कि रात के समय बुरी शक्तियों का यहा वास होता है और यदि कोई गलती कोई व्यक्ति रात को आ जाये तो उसके साथ बहुत बुरा हो सकता है . 

    Gujarat Haunted Beach

    क्यों इस बीच को भूत प्रेतों का डेरा कहाँ जाता है , रात को यहा क्या होता है . ऐसे बहुत से सवालों के जवाब हम इस आर्टिकल में देने वाले है . 

    ➜ क्या होते है असुर , दैत्य , दानव और राक्षस जाने इनमे अंतर  

    गुजरात में कौनसा है हाॅन्टेड बीच ? 

    Dumas Beach In Gujarat . गुजरात में सूरत से 20 किमी की दुरी पर दमस (डुमस ) नाम का यह समुंद्री तट खौफनाक शक्तियों के जाना जाता है . हालाकि दिन में यहा सब कुछ सामान्य रहता है पर रात में यहा कई रूहानी शक्तियों का वास हो जाता है . यही कारण है की यहा ऑफिसियल रूप से जनहित में सुचना जारी की गयी है कि रात के समय यहा कोई ना रुके . 


    रात को आना मना है 

    कहते है रात के समय इस बीच पर भूत प्रेतों का वास हो जाता है . इसलिए यहा कोई इंसान नही आता है .  रात को यह बीच इंसानों के अभाव में वीरान पड़ा रहता है . 

    Haunted Beach In Gujarat

    पहले जो भी इस बीच पर रात को गये है , उनके साथ कोई ना कोई अनहोनी हुई थी . इसके बाद इस बीच को रत के समय सबसे डरावना बीच माना जाने लगा . 
     


    कुत्ते देते है गवाही 

    रात के समय इस बीच पर रहने वाले कुत्ते अजीबोगरीब तरीके से रोने लगते है . ऐसा माना जाता है कि कुत्ते इंसानों के मुकाबले ज्यादा अच्छे से भूत प्रेतों को देख सकते है . ऐसे में जब गुजरात के इस बीच पर शैतानी शक्तियां ज्यादा होती है तो कुत्ते जोर जोर से रोने लगते है और इधर उधर भागने लगते है . 


    काली रेत बनाती है इसे डरावनी 

    इस बीच पर आपको अजब गजब काली रेत देखने को मिलेगी . काला रंग हमेशा से नकारात्मक शक्तियों का प्रतीक रहा है .

    जब संध्या के समय सूर्य ढलता है , उस समय यह काली रेत एक भय वाला वातावरण बनाती है और ऊपर से इस बीच के रात के किस्सों की याद दिलाती है . ऐसे में लोग इस बीच को छोड़कर वहा से जाने में ही अपनी भलाई समझते है .  

    Black soil Dumas Beach

    यहा के लोगो का मानना है की यहा बहुत से लाशें जलाई गयी है क्योकि यहा पहले एक बड़ा शमशान भी था . साथ ही यहा शैतानी आत्माओ का वास भी है . इन दोनों कारण की वजह से ही यहा की मिट्टी काली पड़ चुकी है . 

    कई लोगो को कहना है कि रात को बुरी शक्तियां यहा आने वाले लोगो के साथ माइंड गेम खेलती है और उनके दिमाग को अपने वश में करके उन्हें समुन्द्र की लहरों के माध्यम से खीच कर डुबो देती है . 

    ➜ भारत की सबसे ज्यादा 10 डरावनी जगहे कौनसी है ?

    ➜ संसार में सबसे ज्यादा श्रापित 15 चीजे कौनसी है, आज भी जुड़े है भूत  


    दिन में रहता है सब नार्मल 

    गुजरात के इस हाॅन्टेड बीच में दिन में सब कुछ सामान्य रहता है . दिन भर लोग यहा आते है और समुंदरी लहरों का आनंद लेते है . इस बीच को लवर्स पॉइंट भी कहा जाता है जहा बहुत से लव कपल प्यार के पल यहा बिताते है . 

    पर जैसे ही शाम होने लगती है ,सब के सब यहा से नौ दो ग्यारह हो जाते है . 

    पास में ही पड़ता है जंगल 

    इस बीच के पास में ही एक जंगल का रास्ता भी है . रात के समय जंगली जानवर इस बीच पर आ सकते है पर ऐसे में लोगो का रात को यहा होना खतरे से भरा होता है . एक कारण यह भी है की रात को इस सुनसान बीच पर लोगो का आना सख्त मना है . 

    ➜ भारत में बैतूल में भरता है हर साल भूतो का मेला 

    Conclusion (निष्कर्ष )

    गुजरात में सूरत शहर के पास समुंदरी तट जिसे  दमस (डुमस ) के नाम से जाना जाता है , भारत के सबसे डरावने जगहों में से एक माना जाता है . यहा रात को बुरी शक्तियां अपने चरम पर होती है . समुन्द्र की आवाजो के साथ इनकी डरावनी आवाजे भय उत्पन्न करने वाली होती है . 

    यहा की मिटटी तक डरावनी है जो काला रंग ले रखी है . कहते है पहले यहा लाशो को जलाकर अंतिम संस्कार किया जाता था .  

    आशा करता हूँ यह पोस्ट - गुजरात का हाॅन्टेड बीच वाली यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी . 

    यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

    ➜  भूत प्रेतों से जुड़े रोचक तथ्यों की जानकारी

    Post a Comment

    Previous Post Next Post