दुनिया की सबसे डरावनी जेल है यह , भूतो का रहता है इसमे वास 

Most Horror Prison in the world.  जेल अपराधी को रखने की एक जगह होती है जहाँ उनके बुरे कर्मो की सजा वो दुनिया से दूर रखकर भोगते है पर क्या हो जब परलौकिक शक्तियां भी इस जेल में आपको सजा देने लग जाये तो . 

हमने पहले हमारी पोस्ट में भूत प्रेतों से जुड़ी रोचक बाते आपको बताई थी . 

दुनिया में सबसे डरावनी जेल

जी हां , दुनिया में एक जेल है जो बहुत ही डरावनी है . इस जेल में भूतो का निवास है और भुत अपना जलवा यहा कैदियों पर दिखाते रहते है . 

तो आइये जानते है कि यह जेल कौनसी है जो भूत प्रेत आत्माओ के प्रभाव में है . 

भारत की सबसे डरावनी और भूतियाँ जगहे कौनसी है 

10 ऐसे पेड़ जिनपर रहता है भूत प्रेतों का निवास 

कहाँ है यह जेल

अमेरिका के न्यू जर्सी में स्तिथ एसैक्स काऊंटी जेल को संसार की सबसे डरावनी जेल माना जाता है . इसका कारण यहा आत्माओ का वास बताया जाता है जो समय समय पर अपनी उपस्तिथि दर्शाती है .  

Most Haunted Prison
Photo : ehowcdn.com

कैसे है यह जेल भुतियाँ 

कहते है कि इस जेल में रहने वाले कैदियों के बाल कोई खिचता है , हालाकि वो शक्ति दिखाई नही देती है . 

उनके अनुभव से कोई अद्रश्य आत्मा उनके बाल खिचती है . यह अनुभव एक नही बहुत से कैदियों का है . 

यहा कई बार काला साया और पद चिन्हों को देखा गया है . लोगो के अनुभव रात को अच्छे नही रहते है . 

किसकी आत्माए है यहा 

यहा के भूतो को लेकर बहुत सी कहानियाँ प्रचलित है . एक कहानी के अनुसार एक बार एक कैदी ने यहा खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी , इसके बाद उसकी आत्मा इस जेल में भटकने लगी और वही लोगो को परेशान करती है जबकि दूसरी कहानी के अनुसार यहा के ही एक सिक्यूरिटी गार्ड की मृत्यु होने के बाद इसकी आत्मा ही यहा भटकती है . 

बंद करनी पड़ गयी जेल 

दोस्तों इस जेल का निर्माण 1837 में हुआ था तब इसमे 300 कैदखाने थे . यहा जुर्म करने वालो को सजा के लिए कैद किया जाता था . यहा आने वाली ज्यादातर कैदी उनके साथ हुई भुतियाँ गतिविधियों के बारे में जेल में बताया करते थे . समय के साथ यह भुत प्रेतों की घटनाये ज्यादा होने लगी और फिर प्रशासन ने इस जेल को भुतियाँ बताकर 1970 में बंद ही कर दिया . 

वेम्पायर क्या होते है जाने इनसे जुड़े फैक्ट्स और तथ्य 

अब एक और चोंकाने वाली बात आई है कि बंद  और खाली जेल में भी आज भी कई लोगो के पद चिन्हों के निशान दिखाई देते है जो इस जेल में भूत के साए की ओर ईशारा करते है . 

Conclusion (निष्कर्ष )

तो इस आर्टिकल में आपने जाना दुनिया की सबसे डरावनी और भुतियाँ जेल के बारे में जहाँ है बुरी आत्माओ का साया . आशा करता हूँ की आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी . 

यदि इस पोस्ट को लेकर आप कोई सुझाव देना चाहते है तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बता सकते है . हमारी पूरी कोशिश रहेगी की हम आपके कमेंट पर सुधार कर सके . 

Post a Comment

Previous Post Next Post